नवाह संकीर्तन का विरा‌म सोमवार को नवाह संकीर्तन नवाह संकीर्तन का विरा‌म का

दरभंगा : संवाददाता

दरभंगा : माँ श्यामा मन्दिर में दिनांक 2-12-23 से प्रारम्भ ‘जय श्यामा माई ‘ नामधुन नवाह संकीर्तन का विरा‌म सोमवार , दिनांक 11.12.23 को दिन के 12.30 बजे होगा। उसके बाद 12.45 से 1.45 तक स्थानीय कलाकारों द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी जायगी। 2 बजे से 4 बजे तक विनोद शर्मा के नेतृत्व में खाटू श्याम भजन मण्डल द्वारा भजनों की प्रस्तुति की जायगी। तदुपरांत विधिवत समापन समारोह का आयोजन संध्या 4.30 बजे से किया जायगा। यह जानकारी देते हुए मां श्यामा न्यास समिति के उपाध्यक्ष सह नवाह संचालन समिति के संयोजक पं कमलाकांत झा ने बताया कि समारोह में अनेक भक्तिमय भावनृत्य सृष्टि फाउण्डेशन के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किए जाएँगे। जबकि आशुतोष कुमार एवं अंकित राज के द्वारा भव्य आरती की प्रस्तुति की जाएगी। आयोजन समिति सहित इस आयोजन को सफल बनाने के कार्य में लगे अन्य सदस्यों तथा संकीर्तन मण्डल के प्रमुखों को माता का प्रसाद समर्पित किया जायगा।
उन्होंने बताया कि नवाह अवधि में भक्तों की सुविधा हेतु न्यास समिति के अनुरोध पर यदुवीर सिन्हा होमियोपैथिक कालेज, लहेरियासराय द्वारा नि: शुल्क चिकित्सा शिविर का संचालन किया गया। जिस‌में रोगियों की चिकित्सकीय जांच के साथ साथ निःशुल्क दवा प्रदान की गई। अब तक लगाता 4 हजार का रस शिविर में लाभ ले चुके हैं।
उन्होंने बताया कि प्रतिदिन पूर्वाह्न 10 बजे से रात 8 बजे तब न्यास समिति की ओर से भक्तों के बीच प्च-बीच में संचालक समिति बीच-बीच में संचालक समितिकी अनुमति से बाहरी भक्त के द्वारा भी नवाह के दौरान प्रसाद किया जाता रहा है।
भक्तों की सुविधा के लिए स्थानीय प्रशासन, तीन दण्डाधिकारियों, पुरुष एवं महिला पुलिस बल,
एनसीसी कैडेट्‌स तथा सतत सुरक्षागार्डों की व्यवस्था की गई है। समिति द्वारा निःशुल्क जूता स्टैंड, पादपृच्छालन जलप्रवाह आदि की व्यवस्या भी गई है। श्यामामोग भक्तों को आसानी से उपलब्ध हो इसके लिए अतिरिक्त काउण्टर की व्यवस्था की गई है। 13 स्थानीय भजन मण्डलियों के अतिरिक्त अनेक अस्थायी भजनमण्डलियों की भी सराहनीय सहभागिता हो रही है। संचाल स‌मिति सहित न्यास समिति भक्तों के सुविधा पूर्ण दर्शन के लिए सचेष्ट है।

Leave a Comment