Darbhanga News: पीएम मोदी ने आकाशवाणी दरभंगा में स्थापित होने वाले पांच किलोवाट एफ एम ट्रांसमीटर का किया शिलान्यास

 

पीएम मोदी ने आकाशवाणी दरभंगा में स्थापित होने वाले पांच किलोवाट एफ एम ट्रांसमीटर का किया शिलान्यास*

पीएम मोदी के नेतृत्व में आकाशवाणी दरभंगा का होगा समुचित विकास: गोपाल जी ठाकुर

दरभंगा : आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आकाशवाणी दरभंगा में स्थापित होने वाले एफ एम ट्रांसमीटर के वर्चुअल शिलान्यास कार्यक्रम में दरभंगा सांसद डॉ. गोपाल जी ठाकुर आकाशवाणी दरभंगा में मौजूद रहें। उन्होंने कहा की शाम 6 बजे, चेन्नई से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी जी ने 8 राज्यों के 12 आकाशवाणी एफ एम ट्रांसमीटर और जम्मू एवं कश्मीर में 4 दूरदर्शन रिले ट्रांसमीटर का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा की 8 करोड़ 73 लाख रुपए की लागत से आकाशवाणी दरभंगा में पांच किलोवाट एफ एम ट्रांसमीटर स्थापित किया जायेगा जिसका आज प्रधानमंत्री मोदी जी ने शिलान्यास किया।

सांसद डॉ. ठाकुर ने कहा कि प्रसारण अवसंरचना और नेटवर्क विकास स्कीम के तहत दरभंगा आकाशवाणी का अत्याधुनिक रूप से समुचित विकास होगा। उन्होंने कहा कि आकाशवाणी दरभंगा में पांच किलोवाट के एफ एम ट्रांसमीटर स्थापित होने के साथ साथ लगभग 5 करोड़ की लागत से स्टूडियो का नवीनीकरण भी होगा।

सांसद ठाकुर ने कहा की आकाशवाणी दरभंगा के आधुनिकीकरण व जीर्णोधार को लेकर लंबे से प्रयासरत था, कई बार लोकसभा में प्रश्न किया तथा केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से मुलाकात कर ज्ञापन भी दिया। उन्होंने कहा की लगातार प्रयास के परिणामस्वरूप आकाशवाणी दरभंगा के विकास कार्य व आधुनिकीकरण को विभागीय मंत्री द्वारा स्वीकृति दी गई। उन्होंने कहा कि दशकों से इस क्षेत्र के लोगों की एक अलग ट्रांसमीटर की मांग रही है।

सांसद ने कहा कि उच्च मानक वाले इस ट्रांसमीटर के स्थापित होने से सभी रेडियो कार्यक्रम का प्रसारण गुणवत्ता पूर्ण होगा और इसका रेंज भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा की मिथिला के केंद्र दरभंगा में स्थापित होने से मिथिला क्षेत्र को संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा और एफएम रेडियो का भी प्रसारण संभव हो सकेगा। उन्होंने कहा की पांच किलोवाट एफएम ट्रांसमीटर स्थापित हो जाने के पश्चात मैथिली में भी अधिक कार्यक्रमों का प्रसारण सुनिश्चित हो सकेगा, जो मिथिलावासियों को गौरवान्वित करेगा और रोजगार के अवसर को सृजित करेगा।

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री, नव भारत विश्वकर्मा नरेंद्र मोदी जी दरभंगा व मिथिला में सर्वांगीण विकास हेतु प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों की पूर्ण होने के साथ, निकट भविष्य में आकाशवाणी दरभंगा नए स्वरूप में लोगों के सामने होगा।

मौके पर दरभंगा नगर विधायक संजय सरवागी ने कहा की मोदी जी के नेतृत्व में आकाशवाणी दरभंगा का कायाकल्प हो रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार एक बाद एक ऐतिहासिक निर्णय लेकर दरभंगा व मिथिला वासियों को महत्वपूर्ण सौगात दे रही है।

इस दौरान नोडल अधिकारी आर एन झा, अरुण झा सहायक अभियंता, कार्यक्रम अधिशाषी अमरनाथ प्रसाद, असद दाऊद,जिलाध्यक्ष जीबछ सहनी, अभयानंद झा, सुजीत मल्लिक, प्रेम कुमार मिश्रा रिंकू, विकास विवेक चौधरी, अंकुर गुप्ता,ज्योति कृष्ण झा, बालेंदु झा, मनोज झा, मणिकांत झा, सपना भारती सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहें।

Leave a Comment