राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता एवं आगामी लोक अदालत को लेकर हुई बैठक

दरभंगा : राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन के उपरांत आगामी 11 मई, 2024 को होने वाले अगले राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार श्री विनोद कुमार तिवारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित किया गया।

बैठक में सर्वप्रथम जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने सभी को लोक अदालत की सफलता को लेकर बधाई दी, साथ ही सभी को सहयोग के लिए धन्यवाद भी दिया।
उन्होंने कहा कि हम लोगों की मेहनत ने रंग लाया और हमने न्यायालयों में लंबित 757 मुकदमे को एक ही दिन में निपटा कर एक ओर जहाँ न्यायालयों से मुकदमा कम किया। वहीं दूसरी ओर लोगों के बीच आपसी भाई-चारे को बढ़ाते हुए सुलभ न्याय उपलब्ध कराया*।
जबकि 740 मुकदमा पूर्व आवेदनों का निपटारा कर मामलों को न्यायालय की दहलीज तक पहुंचने से पहले ही सुलह समझौता कराकर समाप्त किया।
उन्होंने कहा कि आने वाले 11 मई को वर्ष के दूसरे लोक अदालत के लिए भी इसी तरह की रणनीति बनाई जाए ताकि हम और भी बेहतर कर सकें।
बैठक में जिला पदाधिकारी-सह-जिला विधिक सेवा प्राधिकार के उपाध्यक्ष राजीव रौशन, वरीय पुलिस अधीक्षक-सह-सदस्य जिला विधिक सेवा प्राधिकार  जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी, प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय गुरविंदर सिंह महरोत्रा,जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव रंजन देव सहित दरभंगा सदर के सभी न्यायिक पदाधिकारीगण व अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष  रविशंकर प्रसाद उपस्थित थे।

Leave a Comment