CITIZEN AWAZ: बाढ़ से स्थाई निदान दिलाने संबंधित विभिन्न विषयों और संभावनाओं पर स्टडी कर केंद्र सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी

दरभंगा : उत्तर बिहार को बाढ़ से स्थाई निदान दिलाने हेतु पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने ऐतिहासिक पहल किया, उक्त बातें दरभंगा सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर ने कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 28 जून को एक उच्चस्तरीय कमिटी का गठन किया है, जो मिथिला क्षेत्र सहित पूरे उत्तर बिहार को बाढ़ से स्थाई निदान दिलाने संबंधित विभिन्न विषयों और संभावनाओं पर स्टडी कर केंद्र सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर बिहार को बाढ़ से स्थाई निदान मिले, इसको लेकर वह वर्षों से प्रयासरत रहें है और 22 मार्च 2021 को नियम 377 के तहत लोकसभा के पटल पर बाढ़ से स्थाई निदान दिलाने हेतु विस्तृत मांग कर चुके है। सांसद ने कहा कि 13 मार्च 2020 एवं तत्पश्चात 11 अगस्त 2021 को पीएम नरेंद्र मोदी, 30 जुलाई 2021 एवं 07 फरवरी 2024 को गृह मंत्री अमित शाह तथा 11 जून 2021 को तत्कालीन जल शक्ति मंत्री को अनुरोध पत्र सौंपकर एवं इस विषय से विस्तृत रूप से अवगत कराते हुए, इस दिशा में ठोस पहल करने की मांग कर चुके है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा वह सभी उचित जगहों पर भी बाढ़ के स्थाई निदान के मुद्दे को प्रमुखता से रखते आ रहे है।

सांसद ने कहा कि बाढ़ का स्थाई समाधान मिथिला एवं उत्तर बिहार के लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग रही है। उन्होंने कहा कि मिथिला एवं उत्तर बिहार के लोगों को विश्वास है कि अगर कोई सरकार इसका समाधान कर सकती है तो वह सिर्फ एनडीए सरकार ही कर सकती है। सांसद ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी एवं सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में मिथिला सहित पूरे राज्य में ऐतिहासिक विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बाढ़ जैसे महत्वपूर्ण एवं जनहित के विषय के समाधान की दिशा में ठोस कदम उठा रही है, यह उत्तर बिहार के लोगों के लिए हर्ष का विषय है।

Leave a Comment