CITIZEN AWAZ: आइसा ने अल्पसंख्यक मंत्री को सौंपा ज्ञापन।

अल्पसंख्या छात्र छात्राओं के योजना में हो रही बड़े पैमाने पर लूट, हो उच्चस्तरीय जांच : शम्स तबरेज

दरभंगा : आज बीबी पाकर मोहल्ला में बहुउद्देशीय भवन का उदघाटन करने दरभंगा पहुंचे बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान से आइसा प्रतिनिधि मंडल मिलकर अल्पसंख्यक छात्रों से जुड़े सवाल को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से कहा है की

उत्तर बिहार शिक्षा के मामले में सबसे पिछड़ा हुआ है। अल्पसंख्यक छात्रों के नाम आ रही तमाम सुविधा लूट की भेट चढ़ जाती हैं। अल्पसंख्यक छात्रों तक सरकार के द्वारा दी जाने वाली सुविधा प्रचार प्रसार के आभाव के कारण नही पहुंच पाता है। जिसके कारण छात्र छात्रा सरकार की सुविधा से वंचित हो जाते है।
आइसा नेता ने मांग पत्र के माध्यम से मांग किया है की मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना की राशि 15000 से बढ़कर 25000 किया जाए किया जाए तथा इसमें छात्रा के साथ साथ छात्र को भी शामिल किया जाय। तथा इसमें व्याप्त भ्रष्टाचार को खत्म किया जाय।उर्दू बिहार की दूसरी राज भाषा है। सभी महाविद्यालयों में हिंदी अंग्रेजी के साथ साथ उर्दू में भी कॉलेज का नामकरण किया जाय। विदित हो की LNMU प्रशासन द्वारा विश्व विद्यालय अंतर्गत परने वाले सभी कॉलेज का नामकरण मैथिली में करने का आदेश जारी किया गया है। बिहार के सभी जिला में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय (डिग्री स्तरीय) का निर्माण कराया जाय। अल्पसंख्यक कल्याण योजना में पारदर्शी लाया जाय और प्रचार प्रसार करवाया जाय मानू दरभंगा कैंपस में स्थित अल्पसंख्यक छात्रावास को छात्र हित को देखते हुए अविलंब चालू करवाने की मांग की है।

इस अवसर पर आइसा राज्य सह सचिव शम्स तबरेज ने कहा की आज अल्पसंख्यक छात्र – छात्राओं की मिलने वाली सभी तरह को सुविधा लूट की भेट चढ़ी हुई है। उन्होंने मंत्री महोदय से इसकी उच्चस्तरीय जांच करवाने की मांग की है।प्रतिनिधि मंडल में आइसा नेता सफाहत रहमानी, एहसान नवाज, मो हुजूर आदि शामिल थे।

 

Leave a Comment